UP Police Constable Recruitment Exam Cancelled Days After Paper Leak

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Police Constable recruitment exam cancelled: 17 और 18 फरवरी को हुए उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया। मुख्यमंत्री ने अगले छह महीने के भीतर पुनरायोजित परीक्षा की घोषणा की है।

UP Police Constable Recruitment Exam Cancelled

UP Police Constable Recruitment Exam Cancelled:

  • यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को पेपर लीक के कारण रद्द कर दिया गया है।
  • पुन: परीक्षा अगले छह महीने के भीतर आयोजित की जाएगी।
  • मुख्यमंत्री ने परीक्षा की पवित्रता पर कोई समझौता नहीं करने का आश्वासन दिया है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को पेपर के लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया। मुख्यमंत्री ने परीक्षा की पवित्रता पर कोई समझौता नहीं करने की आश्वासना दी। इस दुष्प्रभाव के बाद, अब पुनरावलोकन अगले छः महीनों के भीतर होगा। पुनरावलोकन की तिथि अभी तक घोषित नहीं की गई है।

UP Police Constable Exam Cancelled Notice

UP Police Constable Exam Cancelled Notice:

UP Police Constable Recruitment Exam Cancelled Days After Paper Leak

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को युवाओं के हित में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया, उत्तर प्रदेश पुलिस में 60,244 कॉन्स्टेबल पदों के लिए भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया। सीएम योगी ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक में मामले की समीक्षा करने के बाद यह निर्णय लिया। परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी को किया गया था, जिसमें लगभग 50 लाख युवा आवेदन किया और 48 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि इन भर्तियों को पूरी पारदर्शिता के साथ छह महीने के भीतर किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने युवाओं की मेहनत को कमजोर किया और परीक्षा की ईमानदारी को खतरे में डाला, उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने विशेष कार्यबल (एसटीएफ) को एक संपूर्ण जाँच का निर्देश दिया। यह उल्लेखनीय है कि एसटीएफ ऐसे लोगों का सक्रिय निगराना कर रहा है जो परीक्षा की गोपनीयता का उल्लंघन करते हैं, और अब तक 300 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

सूत्रों के अनुसार, सीएम डीजीपी भर्ती बोर्ड रेणुका मिश्रा से अत्यधिक असंतुष्ट हैं और उन पर कार्रवाई की जा सकती है। रेणुका मिश्रा, 1990 की बैच की आईपीएस अधिकारी, जांच के तहत हैं। सीएम व्यवस्था के कामकाज से असंतुष्टता के कारण पुलिस भर्ती बोर्ड के खिलाफ महत्वपूर्ण कार्रवाई कर सकते हैं। पुलिस भर्ती बोर्ड के कई अधिकारी जांच के अधीन हैं।

पहले, लखनऊ के इको गार्डन में एक बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश पुलिस की परीक्षा पेपर के अभिलेखों के बारे में अपनी शिकायतें दर्ज की। छात्रों ने न्याय और इंसाफ में अपनी पूर्ण विश्वासना व्यक्त की, उन्होंने इस बात को हाइलाइट किया कि उनके खिलाफ किसी भी प्रकार का अन्याय अस्वीकार्य है, खासकर एक ऐसे महत्वपूर्ण मामले में जैसे कि राज्यस्तरीय परीक्षा का लीक होना। उन्हों

UP Police Constable Exam Cancelled Chief Minister Yogi Adityanath Twitter Post

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस एग्जाम से सम्बंधित ट्विटर पर पोस्ट की हैं

यह भी पढ़ें:

Leave a comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon