Ladli Bahana Yojana: लाडली बहन योजना की 14वीं किस्त के साथ मिलेंगे 3000 रुपये, जानिए पूरी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Bahana Yojana 2024: प्यारी बहनों के खातों में 32 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। इसकी जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन पर्व पर 1000 रुपये से लाडली बहन योजना की शुरुआत की थी। उन्होंने 1250 रुपये का भुगतान किया और अब हमें बताया है कि हमारी सरकार आ गई है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज चौहान ने 10 दिसम्बर को लाडली बहना योजना का आरंभ किया। इससे परिवारों को कुछ पैसे मिलेंगे और आखिरकार इसे ₹3000 तक बढ़ाया जाएगा। यदि आपको लगता है कि यह दिलचस्प है, तो अधिक जानकारी के लिए हमारा लेख पढ़ते रहें। इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें।

Ladli Bahana Yojana की रक्षाबंधन पर राशि बढ़कर हो गई थी 1250 रुपए

मुख्यमंत्री ने ‘लाडली बहना योजना’ नामक एक कार्यक्रम की शुरुआत की है, जिसमें बहनों को उपहार के रूप में पैसे दिए जाते हैं। इस योजना के तहत, शुरुआत में उन्हें ₹1000 दिए गए हैं, फिर रक्षाबंधन पर उन्हें ₹250 और मिले, जिससे कुल मिलाकर ₹1250 हो गए। अब यह राशि बढ़कर ₹1500 हो जाएगी और अंत में बहनों को हर महीने ₹3000 मिलेंगे। यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो लेख पढ़ते रहें।

Ladli Bahana Yojana की 14वीं किस्त

लाडली बहन योजना के अंतर्गत सभी बहनों के खातों में छह भुगतान भेजे गए हैं। 13वां भुगतान ₹1250 का है, पर मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि अगले महीने से भुगतान हर महीने ₹250 बढ़ाकर ₹1500 हो जाएगा, फिर ₹1750 और अंत में ₹2000 होगा।

Ladli Bahana Yojana की 13वीं किस्त कैसे चेक करें

जब सरकार बैंक खातों में किस्त भेजती है, तो बैंक आपको एक एसएमएस भेजता है। आप अपने मोबाइल फोन पर इस एसएमएस की जाँच कर सकते हैं, या Ladli Bahana Yojana की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर किस्त चेक कर सकते हैं, या फिर आप अपने नजदीकी ब्रांच में जाकर किस्त की जाँच करवा सकते हैं।

Ladli Bahana Yojana के तहत आवेदन शुरू

जिन बहनों ने अभी तक Ladli Bahana Yojana के तहत आवेदन नहीं किया है, उनके लिए कार्यक्रम का तीसरा चरण जल्द ही शुरू होने वाला है। यह उन महिलाओ के लिए है जिसने अभी तक मध्य प्रदेश में आवेदन नहीं किया है।

Ladli Bahana Yojana का प्रमाण पत्र कैसे डाउनलोड करें ?

  • आप Ladli Bahana Yojana का प्रमाण पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट – cmladlibahna.mp.gov.in
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें:

Leave a comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon