Haryana Group C Jobs: हरियाणा में ग्रुप सी की 20 हजार नौकरियों की भर्ती को लेकर बड़ी खबर, हाईकोर्ट ने रोक हटाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Group C Jobs: Big news regarding recruitment of 20 thousand Group C jobs in Haryana, High Court lifts ban – पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार और कर्मचारी चयन आयोग को बड़ी राहत दी है और ग्रुप सी के 20 हजार पदों की भर्ती को आगे बढ़ाने का रास्ता साफ कर दिया है।

Haryana Group C Jobs News (हरियाणा ग्रुप सी)

हाईकोर्ट में हरियाणा के एडवोकेट जनरल ने बताया कि याचिकाकर्ताओं को ध्यान में रखते हुए भर्ती के दौरान कुछ पद खाली रखे जाएंगे। इस जानकारी के बाद, हाईकोर्ट ने एक फरवरी को लगाई गई रोक हटाई और विभिन्न पदों के लिए परिणाम जारी करने और भर्ती जारी रखने की अनुमति दी है।

याचिका दाखिल करने वाले प्रशांत दुल और उनके साथीयों ने हाईकोर्ट को बताया कि सरकार 32 हजार पदों पर भर्ती कर रही है, लेकिन इसके दौरान उनका आवेदन दर्ज नहीं हुआ। इसके कारण, वे योग्य होते हुए भी विभिन्न पदों के लिए आवेदन नहीं कर पाए। हाईकोर्ट ने इस समस्या को ध्यान में रखते हुए रोक को हटाया और भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की अनुमति दी है।

हाईकोर्ट ने एक फरवरी को मामले में सुनवाई करते हुए भर्ती का परिणाम जारी करने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद सोमवार को जब मामले की सुनवाई आरंभ हुई तो हरियाणा के एडवोकेट जनरल पेश हुए और उन्होंने कहा कि सरकार जल्द इस भर्ती को पूरा करना चाहती है ताकि प्रदेश में मौजूद रिक्त पदों को भरा जा सके।

Haryana Group C की दो श्रेणियों के लगभग 12 हजार पदों की भर्ती आगे बढ़ाने पर खंडपीठ की रोक है।

यह भी पढ़ें: Karnal Court Stenographer Recruitment 2024 Notification and Application Form PDF

(Haryana Group C) हरियाणा ग्रुप सी पदों पर हाई कोर्ट का फैसला

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हरियाणा ग्रुप सी की दो श्रेणियों में लगभग 12,000 पदों की भर्ती को खंडपीठ ने रोक दी है। बाकी के लगभग 20,000 पदों की भर्ती को हाईकोर्ट ने एक फरवरी को जारी अंतरिम आदेश के चलते रोक दिया है।

एजी ने बताया कि इस मामले में 19 याचिकाकर्ता हैं और आयोग उनके लिए विभिन्न श्रेणियों में पद रिक्त रखने के लिए तैयार है। यदि याचिका उनके हक में सिद्ध होती है, तो आदेश के अनुसार उन्हें नौकरी मिलेगी।

इन 19 याचिकाकर्ताओं के कारण 20,000 पदों की भर्ती रुकनी नहीं चाहिए। हाईकोर्ट ने हरियाणा के एजी पर विश्वास जताने के बाद एक फरवरी के आदेश को संशोधित करके सरकार और आयोग को भर्ती आगे बढ़ाने की अनुमति दी है।

हाईकोर्ट ने दो श्रेणियों को छोड़कर बाकी की भर्ती के रिजल्ट व भर्ती को जारी करने और आगे बढ़ाने की छूट दी है।

यह भी पढ़ें Haryana Free Laptop Vitran Yojana 2024: 10वी पास विद्यार्थियों के लिए सरकारी फ्री लैपटॉप योजना – आवेदन करें!

Leave a comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon